Home रायगढ़ रामनवमीं पर शहर में 57 सर्व समाज के द्वारा निकाली जाएगी भव्य...

रामनवमीं पर शहर में 57 सर्व समाज के द्वारा निकाली जाएगी भव्य शोभायात्रा, तैयारी पूर्ण–

44
SHARE

सर्व समाज द्वारा 30 अलग-अलग स्थानों से निकाली जाएंगी झांकियां इस कार्यक्रम में 57 समाज के लोग कर रहें है शिरकत …………

रायगढ़ / रामनवमी आयोजन समिति के तत्वावधान में शहर में भव्य शोभा यात्रा कल दोपहर 3 बजे नटवर स्कूल निकाली जाएगी जो स्टेशन चौक, गांधी गंज, गांधी प्रतिमा, रामनिवास टॉकिज, गोपी टॉकीज, मंदिर चौक, सुभाष चौक, गददी चौक, पैलेस रोड, चांदनी चौक, गांजा चौक, घड़ी चौक, होते हुए रामलीला मैदान में समाप्त होगी। जहां विशाल भंडारा एवं सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया है।

आयोजन समिति ने ये जानकारी प्रेस वार्ता कर बताया ,कि पिछले 5 वर्षों से रामनवमीं पर भव्य शोभा यात्रा निकाली जा रही है यह 6वां वर्ष है i पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी शहर में राम जन्मोत्सव मनाने की तैयारी चल रही है। जिसकी सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। इस वर्ष श्री राम जी की शोभायात्रा दोपहर 3 बजे नटवर स्कूल से शुरु होकर शहर भ्रमण के लिए निकलेगी। आयोजन समिति ने बताया कि पिछले साल की तर्ज पर इस बार भी सर्व समाज द्वारा तीस अलग-अलग स्थानों से झांकियां निकाली जाएंगी। कार्यक्रम में 57 समाज के लोग शामिल होगे। । रामनवमी आयोजन समिति से जुड़े आयोजको ने इस दौरान बताया कि यह शोभा यात्रा के जरिये शहर मे गौरवशाली परम्परा बनी है जिसमें सर्व समाज शामिल होकर ऐतिहासिक एकता का प्रमाण देते है। पूरे जिले में इस शोभा यात्रा की ऐतिहासिक भव्यता जन चर्चा का विषय रहती है।

पूरे शहर को राममय करने के लिए तोरण और झंडों से सजाया जा रहा है। नगर की प्रत्येक होर्डिंग और दीवारे श्रीराम के बैनर पोस्टर से पटी है। शोभायात्रा के लिए खासतौर पर बाहर से धमाल,डीजे और झाँकीया मंगवाई गयी है। शोभायात्रा के पश्चात शाम को रामलीला मैदान में महाभण्डार और संगीत संध्या का अभी आयोजन किया गया है। 14 अप्रैल को विभिन्न महोलो और समाज द्वारा छोटी-छोटी झाँकीय जुलूस के रूप में अपने क्षेत्र से निकाली जावेगी और सब नटवर स्कूल प्रांगण पहुँचेंगे। नटवर स्कूल से कम्बद्ध तरीके से एक साथ विशाल जुलूस निकाला जाएगा जो नगर भ्रमण कर रामलीला मैदान में जाकर समाप्त होगा। जुलूस के लिए नगर में साठ से अधिक स्वागत द्वार सभी समाजो के बनाये जारहे है। पचास से अधिक जगह शोभायात्रा का स्वागत किया जाएगा। वही जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा शोभायात्रा जुलुस के गुजरने वाली सड़कों का  जायजा लेकर सुरक्षा व्वस्था लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है i