Home रायगढ़ विवेक पाटले ने पकड़ा कोयले से भरी ट्रेक्टर —

विवेक पाटले ने पकड़ा कोयले से भरी ट्रेक्टर —

12
SHARE

पुलिस और खनिज विभाग द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ कार्यवाही से अवैध कारोबारियों में हडकंप ……

रायगढ़/रायगढ़ कोल माफ़ियाओं की कमर तोड़ने अब जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन कटिबद्ध है। लगातार ताबड़तोड़ कार्यवाही की वजह से यहा पर कोल माफ़िया परेशान है पेट्रोलिंग के दौरान तमनार थाना प्रभारी व उनके स्टाफ ने जबरदस्त कार्यवाही की है। कोल माफ़ियाओं पर कार्यवाही अब बदस्तूर जारी रहेगी।
कोयले की तस्करी के लिए रायगढ़ जिला स्वर्ग माना जाता है पर पुलिस और जिला प्रशासन के कार्यवाही के बाद सभी हलाकान है। इतने बड़े क्षेत्रफल में कोयले की खदानों का होने से इस काले हीरे पर माफियाओं की काली नजर भी होती है। जिसके कारण राजस्व का काफी नुकसान होता है। रायगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल इस मामले को काफी संजीदगी से लेते हैं। आए दिन लगातार इनकी धरपकड़ भी चलती है। पिछले एक सप्ताह में इस साले को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन की काफी ताबड़तोड़ कार्यवाही हुई है।बीती रात तमनार थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग के दौरान भी कोयले का अवैध परिवहन करते हुए दो ट्रैक्टरों को पकड़ा गया। पुलिस पेट्रोलिंग वाहन को मुखबिर से सूचना मिली कि तमनार के कतरापाली मार्ग में दो ट्रैक्टरों में अवैध रूप से कोयला का परिवहन किया जा रहा है। सूचना पाते ही तमनार थाना प्रभारी विवेक पाटले अपनी टीम को लेकर मौके पर पहुंचे। जहां पर पुलिस को देख कर उन दोनों ट्रक चालकों ने भागने की कोशिश की थोड़े दूर पीछा करने के बाद उन्हें पकड़ लिया गया।


लगातार कार्यवाही होगी – विवेक पाटले थाना प्रभारी तमनार 

वही इस मामले में तमनार थाना प्रभारी विवेक पाटले ने बताया कि पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल के दिशा  निर्देश पर कोल तस्करों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है । इसी कड़ी में पेट्रोलिंग के दौरान बीती रात अवैध कोयले से लोड दो ट्रैक्टर पकड़े गए हैं। पकड़े जाने पर जब ड्राइवरों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वहां कोयला गारे पेलमा माइंस से लगे कोसमपाली नदी से निकाल कर लाना बताया ऐसा उन्होंने वाहन मालिक ताराचंद पटेल और तान सिंह राठिया के निर्देश पर किया । उन्होंने बताया कि इस कोयले की खपत ईट भट्टों में की जानी थी। पकड़े गए वाहन में एक बिना नंबर की है जबकि दूसरे वाहन का नंबर सीजी 13 एल 9478 है। दोनों वाहनों से 2 टन और 2.5 टन कोयला जप्त किया गया है। अवैध कोयले के साथ जप्त वाहन दोनों आरोपी ड्राइवर और गाड़ी मालिकों पर धारा 41(1- 4) और 19 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है i इधर पुलिस और खनिज विभाग द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ कार्यवाही अवैध कारोबारियों में हडकंप सी मची हुई है i