Home मुख्य समाचार 1.01 करोड़ किसानों को मिली पहली किस्त के 2000 रुपए —

1.01 करोड़ किसानों को मिली पहली किस्त के 2000 रुपए —

237
SHARE

नई दिल्ली / प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की और उन्होंने गर्व से 1.01 करोड़ किसानों के खाते में प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना की पहली किस्त ₹2000 भेजी ।

PM KISAN की पहली किस्त ।
जिन किसानों का पंजीकरण इस योजना के लिए हो गया था उन किसानों के खाते में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से 24 फरवरी 2019 रविवार को Pm Kisan योजना की पहली किस्त ₹2000 दी गई । पैसे भेजने के बाद पीएम ने बताया कि मोदी सरकार के लिए ऐतिहासिक दिन है । यह योजना एक साथ 14 राज्य में शुरू की गई और 1.01 करोड़ किसानों के खाते में पैसे भेजने का मौका उनको मिला ।

आज किसानों के खाते में आ गए हैं पैसे ।
पैसे भेजने की शुरुआत हो चुकी हैं आज बहुत सारे किसानों के खाते में ₹2000 क्रेडिट हुए हैं । यह पैसे PM KISAN SAMMAN NIDHI INST-1 के नाम से आए हैं । पैसे किसानों के खाते में दोपहर 1:00 बजे से आने शुरू हुए हैं, अगर आपका भी नाम किसान सम्मान निधि योजना में है या तो आपको पैसे मिल गए होंगे या आने वाले कुछ दिनों में आपके खाते में आएंगे । पैसे आए हैं या नहीं इसकी जानकारी आप अपने बैंक में जाकर ले सकते हैं ।

14 राज्यों के किसानों को ही अभी क्यों मिला है पैसा ?
जैसा कि आपको पता ही है इस योजना को लॉन्च करने के लिए केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से लाभार्थी किसानों की सूची मांगी थी, पीएम मोदी की सरकार जिन राज्यों में है वहां से सूची मिल गई इन राज्यों के किसानों को पहले ही चरण किसान सम्मान निधि योजना का पैसा मिल गया फिर वही बात करें जिस राज्य में पीएम मोदी की सरकार नहीं है , वहाँ राज्य सरकार के द्वारा किसानों की लिस्ट नहीं दी गई है जिस वजह से अभी तक उन राज्य के किसानों को पैसा नहीं मिल पाया है । लेकिन इन राज्य के किसानों को भी घबराने की जरूरत नहीं है मोदी साहब जल्द ही आपके खाते में भी पैसे भेजेंगे ।